मुख्यमंत्री मोहन यादव जारी करेंगे लाड़ली बहना आवास योजना की सूची, DBT खाते में आएंगे 120000 रुपये

मध्यप्रदेश में फिर से बीजेपी सरकार योजनाओं पर काम शुरू करने जा रही है। इसी क्रम में लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त जल्दी ही लाडली बहनों को मिलने वाली है। मध्य प्रदेश में लाडली बहना योजना के द्वारा शिवराज सिंह चौहान जी ने महिलाओं का दिल जीत लिया है। लेकिन अब आगे इस योजना को नए मुख्यमंत्री मोहन यादव जी चलाएंगे। जिन महिलाओं ने लाडली बहना आवास योजना के तहत आवेदन किए हैं। अब उन बहनों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है।

लाडली बहना आवास योजना

जैसा कि सभी को पता है मध्य प्रदेश में नए मुख्यमंत्री भी बन चुके हैं। ऐसे में योजनाओं पर काम शुरू हो चुका है। और मध्य प्रदेश के विकास को लेकर सरकार काफी सोच रही है। जो योजना पहले से चल रही है उन योजनाओं पर भी काम किया जाएगा। इसके लिए सरकार ने फैसला किया है कि अब लाडली बहना आवास योजना के तहत सभी महिलाओं को आवास दिए जाएंगे। ऐसी महिलाएं जिनके पास रहने के लिए घर नहीं है या जिनके पास कच्चे घर है। उन सभी महिलाओं को रहने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा घर दिए जाएंगे।

कब मिलेगी लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त

जिन महिलाओं ने लाडली बहना आवास योजना के लिए आवेदन किए हैं। उन महिलाओं को लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त की बेसब्री से इंतजार है। जैसा कि मध्य प्रदेश में नए सीएम का भी चुनाव हो चुका है। तो ऐसे में महिलाओं को लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त मिलने का इंतजार है। अभी आवास योजना की पहली किस्त के बारे में कोई तारीख निर्धारित नहीं की गई है। लेकिन जैसे ही हमें लाडली बहना आवास योजना के किसी भी अपडेट के बारे में पता चलेगा तो हम इस वेबसाइट के माध्यम से आपको बता देंगे।

लाडली बहना आवास योजना की विलेज वाइज सूची जारी

जिन महिलाओं ने लाडली बहना आवास योजना के लिए आवेदन किए हैं। अब उन महिलाओं के लिए बड़ी खुशखबरी निकल कर आई है। जिन महिलाओं के पास रहने के लिए पक्के घर नहीं है या जिनके पास रहने के लिए घर नहीं है। उनको बहुत जल्दी ही पक्के मकान मध्य प्रदेश सरकार देगी। बता दें कि लाडली बहना आवास योजना के तहत पहली किस्त की कोई तारीख निश्चित नहीं की गई है। लेकिन विकास यात्रा के समापन तक लाडली बहना आवास योजना की राशि भी वितरित कर दी जाएगी।

यह भी पढ़ें – MY Bharat Portal Registration: मेरा युवा भारत पोर्टल जारी, जल्दी-जल्दी करें रजिस्ट्रेशन

बता दे की लाडली बहना आवास योजना के लिए शिवराज सिंह चौहान जी ने घोषणा कर दी थी। और बोला था कि 3 दिसंबर के बाद लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त महिलाओं को दी जाएगी। लेकिन अभी लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त महिलाओं को कब तक मिलेगी। इसके लिए कोई तारीख की घोषणा नहीं की गई है। जैसा कि हम सभी को पता है मध्य प्रदेश में डॉ मोहन यादव जी मुख्यमंत्री बन गए हैं। और ऐसा माना जा रहा है कि बहुत जल्द ही लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त महिलाओं को दी जाएगी।

लाडली बहना आवास योजना में महिलाएं अपने नाम को कैसे चेक कर सकती हैं

  • जो भी महिलाएं लाडली बहना आवास योजना की सूची में अपना नाम चेक करना चाहती है उनका सबसे पहले इसकी आधिकारिक वेबसाइट https://prd.mp.gov.in/MMGAM/Default.aspx पर जाना है।
  • फिर उसके बाद आपको मीनू के विकल्प पर जाना है और यहां पर आपको stakeholders यह विकल्प दिखाई देगा।इस विकल्प पर आपको क्लिक करना होगा।
  • फिर यहां पर आपको बहुत सारे विकल्प देखने को मिलेंगे। आपको IAY/PMAYG Beneficiary इस विकल्प पर क्लिक करना है।
  • जब आप इस विकल्प पर क्लिक कर देंगे तो आपके सामने एक नया पेज खुलकर आ जाएगा। आपको इस पेज पर अपना रजिस्ट्रेशन नंबर डालना है और फिर एडवांस सर्च के ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • फिर यहां पर आपको अपनी जानकारी देनी होगी जैसे जिले का नाम और पंचायत का नाम।
  • इसके बाद आपको स्कीम के बारे में पूछा जाएगा तो आपको लाडली बहना आवास योजना को सेलेक्ट करना है।
  • उसके बाद आपके सामने आपके विलेज वाइज पूरी सूची खुलकर आ जाएगी और फिर आप अपना नाम इसमें देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें – CM बनते ही नायक वाला एक्शन, धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर बंद और खुले में मांस, मछली और अंडे की बिक्री पर बैन

Author

  • Princi

    My name is Princi, I love writing on news, trending topics, and schemes. Thanks for reading the article written by me

Leave a Comment