कांग्रेस संसद के 10 ठिकानों पर IT की छापामारी, 200 करोड़ से अधिक नोट हुए बरामद

झारखंड राज्य से कांग्रेस राज्यसभा सांसद धीरज साहू के ठिकानों पर इनकम टैक्स की पड़ी छापामारी, बता दें कि यह छापामारी बुधवार से आरंभ हुई थी और आज शुक्रवार को इसका तीसरा दिन है। इनकम टैक्स द्वार मिली रिपोर्ट के अनुसार अब तक सांसद धीरज साहू के 10 ठिकानों पर छापामारी करके 200 करोड़ से भी अधिक का कैश बरामद किया जा चूका है। कांग्रेस सांसद धीरज साहू के 10 अलग-अलग ठिकाने पर आयकर विभाग ने छापामारी की है। 

आयकर विभाग द्वारा की गई छापामारी कांग्रेस सांसद धीरज साहू की कंपनी लिमिटेड “बौद्ध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड” में हुई है जहां आयकर विभाग को नोट की बेतादात गड्डियां प्राप्त हुई हैं। बरामद हुई नोटों की तादात इतनी है कि इनको गिनाने के लिए आयकर विभाग ने कई बड़ी मशीनें भी मंगवा ली हैं जो की नोट गिनते-गिनते ख़राब हो गई कांग्रेस संसद के ठिकानों पर हुई। इस छापामारी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि “देशवासी इन नोटों के ढेर को देखें और फिर इनके नेताओं के भाषानो को सुने… जनता से जो लूटा है उसकी पाई-पाई लोटानी पड़ेगी ये मोदी की गारंटी है”। 

200 करोड़ से अधिक नोट बरामद 

 आयकर विभाग से मिली सूचना के अनुरूप झारखंड से कांग्रेस सांसद धीरज साहू के 10 ठिकानों पर छापा मारा गया है जिसमें 200 करोड़ से भी अधिक नकद नोटों की गड्डियां मिली हैं जो की अलमारी में बड़ी संख्या में राखी हुई थी उसकी तस्वीर भी सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रही है। 

नोटों की संख्या इतनी है कि इसको गिनने में बैंक के 30 से भी अधिक कर्मचारी लगे हुए हैं यहां तक ​​की नोट गिनने वाली 8 मशीनों का भी इस्तेमाल किया जा रहा है पर फिर भी नोटों की गिनती ख़त्म नहीं हो रही है जबकि मशीनों में ख़राबी आ चली है। 

कौन से ठिकाने पर पड़े छापे 

कांग्रेस सांसद धीरज साहू के कई ठिकाने प्रति आयकर विभाग में छापामारी की है। धीरज साहू की पारिवारिक कंपनी ‘बौद्ध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड’ से जुड़े कई ठिकाने पर छापे मारे गए हैं इसके अलावा ओडिशा के संबलपुर, टिटिलागढ़, बौध, सुंदरगढ़, भुवनेश्वर और राउरकेला में आयकर विभाग की छापामारी की कार्यवाही चल रही है। सांसद धीरज साहू के पिता आवास से भी नोटों की बरामदी की गई वहीं धीरज के कोलकाता के एक ठिकाने पर भी छापामारी हुई। 

पीएम मोदी ने एक्स दी गारंटी 

झारखंड में हुई संसद धीरज साहू के ठिकानों पर छापामारी की एक तस्वीर अपने एक्स अकाउंट पर साझा करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा “देशवासी इन नोटों के ढेर को देखें और फिर इनके नेताओं के ईमानदारी के ‘भाषणों’ को सुनें” गोरतलब है कि उन्होंने इस बात को कहने के बाद हंसने वाला इमोजी भी लगाया। इसके साथ ही पीएम मोदी ने आगे लिखा “जनता से जो लूटा है, उसकी पाई-पाई लौटानी पड़ेगी, यह मोदी की गारंटी है”। हालांकी शेयर की गई तस्वीर में नोटों की अनगिनत गड्डियां अलमारी में रखी हुई साफ नजर आ रही है। 

इसे भी पढ़ें – डाक विभाग में निकली बंपर भर्ती, 10वीं पास युवाओं के लिए सुनहरा मौका

Author

Leave a Comment