मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के पद से हटाए गए कमलनाथ, जानिये इस फेरबदल में कौन बने नए अध्यक्ष

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी ने बड़ा फेरबदल हुआ है। मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी केअध्यक्ष रहे कमलनाथ को हटाकर अब जीतू पटवारी को कमान सौंपी गई है। जिसकी जानकरी कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रेस रिलीज में दी। जिसके बाद जीतू पटवारी को तत्काल प्रभाव से मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त कर दिया गया है। 

जानिये कौन हैं जीतू पटवारी 

हाल ही में बनाये गए मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी के बारे में जान लेना बहुत आवश्यक है आपको बता दें कि जीतू पटवारी 50 वर्षीय हैं और ये 2013 में पहली बार राउ सीट से विधायक निर्वाचित हुए थे। मध्यप्रदेश में कांग्रेस  अध्यक्षता की कमान सँभालने से पहले ये कांग्रेस सचिव और गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमिटी के प्रभारी थे साथ ही ये मध्य प्रदेश यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। बता दें जीतू पटवारी राहुल गांधी के करीबी माने जाते हैं। 

जीतू पटवारी 2023 चुनाव 

कांग्रेस की ओर से जीतू पटवारी ने राऊ सीट पर 2023 विधानसभा चुनाव पर खड़े हुए थे परन्तु वह बीजेपी के मधु वर्मा से हार गए जबकि 2018 में जीतू पटवारी ने मधु वर्मा के खिलाफ पांच हजार से अधिक वोटों से जीत दर्ज की थी। बता दें कि जीतू पटवारी कमलनाथ सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं। 

इसे भी पढ़ें –  मध्यप्रदेश सीएम बनते ही जारी किये 4 सबसे बड़े आदेश, इन नियमों को तोड़ा तो खैर नहीं

इस फेरबदल के अब कमलनाथ को अपने पद से इस्तीफ़ा देना होगा जैसा कि आपको पता है कांग्रेस ने कमलनाथ के नेतृत्व में विधानसभा का चुनाव लड़ा था जिसमें पार्टी की बड़ी हार का सामना करना पड़ा था। 

Author

Leave a Comment