Ladli Bahna Yojana: अगली राशि 1250 से बढ़कर 1500 रुपये, तीसरा चरण के आवेदन शुरू

लाड़ली बहना योजना तीसरा चरण – पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा शुरू मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के तीसरे चरण का इंतजार अब खत्म होने वाला है। लाड़ली बहना योजना से जुड़ें अधिकारियों का कहना है कि मध्यप्रदेश सरकार तीसरा चरण जल्द शुरू करेगी और इसके पीछे का कारण आने वाला लोकसभा चुनाव बताया जा रहा है। 

जी हाँ लाड़ली बहनों जिस तरह विधानसभा चुनाव के समय सरकार ने लाड़ली बहना योजना की शुरुवात कर महिलाओं को आर्थिक लाभ देना शुरू किया ठीक उसी तरह लोकसभा चुनाव से पहले लाड़ली बहना योजना से जुड़े सभी अधूरे कार्य पूरा कर सरकार एक बार फिर महिलाओं को खुश करना चाहेगी।

महिलाओं की पूरी उम्मीद सरकार से

लाड़ली बहना योजना में शामिल महिलाओं की पूरी उम्मीद उनके सरकार से ही है क्योंकि सरकार द्वारा ही उन्हें बनाया गया है और हर महीने 3000 रुपये देने तक का वादा किया गया है हालांकि अभी सरकार इन महिलाओं को 1250 रुपये महीना दे रही है और अब तक कुल 9 किश्तें महिलाओं के खाते में जमा कर दी गई है। अगर हम देखें तो महिलाओं के खाते में कुल 10 हजार से अधिक राशि सरकार ने भेज दिया है।

1250 से बढ़कर होगा 1500 रुपये

लाड़ली बहना योजना से जुडी हुई महिलाओं की एक बार फिर बल्ले बल्ले होने वाली है क्योंकि लोकसभा चुनाव से पहले प्रदेश सरकार महिलाओं की किश्त की राशि बढाकर 1250 रुपये से 3000 रुपये करने वाली है। इसकी घोषणा सरकार अगले आने वाले एक से दो महीनों के अंदर ही कर सकती है। अगर ऐसा होता है तो महिलाओं को मिलने वाली आर्थिक सहायता के रूप में यह सबसे बड़ी योजना बन जायगी जहाँ सीधे तौर पर महिलाओं को खाते में लाभ की राशि मिल रही हो। 

तीसरा चरण भी होगा लागू 

लोकसभा चुनाव से उन महिलाओं को तो लाभ मिलेगा ही जो पहले से इसमें शामिल हैं साथ ही उन महिलाओं को भी लाभ मिलेगा जिनका अभी तक आवेदन नहीं हुआ है या जो महिलाएं इस योजना से वंचित रह गयी है उनके लिए भी सरकार तीसरे चरण करने का ऐलान करेगी हालाँकि इसके लिए अभी आपको एक से दो महीने का इंतजार करना पड़ सकता है। 

इसे भी पढ़ें –  लाडली बहना योजना: महिलाओं के खाते में नहीं आई 9वीं किस्त (DBT बंद होना सबसे बड़ा कारण)

Author

Leave a Comment