Ladli Bahna Yojana Update: क्या शिवराज सिंह चौहान के इस्तीफे के बाद लाडली बहनों को मिल पाएगी आठवीं किस्त?

मध्य प्रदेश में महिलाओं को लाडली बहना योजना के तहत सातवीं किस्त सफलतापूर्वक मिल चुकी है। इस बात को लेकर प्रदेश की महिलाएं काफी खुशी जता रही हैं और महिलाओं ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी का बड़े प्यार से धन्यवाद किया। लेकिन राज्य में मुख्यमंत्री के इस्तीफे के बाद लाडली बहनों को आठवीं किस्त की राशि मिल पाएगी या नहीं यह सवाल आज सभी बहनों के मन में है। और इसी सवाल का ज़वाब हम आप लोगों के लिए लेके आए हैं।

मिल गई लाडली बहनों को योजना की सातवीं किस्त

मध्यप्रदेश में जो भी महिलाएं लाडली बहना योजना से जुड़ी है। वह सभी महिलाएं बहुत खुश हैं। क्योंकि लाडली बहना योजना की सातवीं किस्त उन्हें मिल चुकी है। प्रदेश में 1 करोड़ 32 लाख लाडली बहनों को लाडली बहना योजना के द्वारा आर्थिक सहायता दी जा रही है। इस दौरान महिलाओं ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी का धन्यवाद किया और महिलाओं ने अपने भैया को अपने हाथों से खाना खिलाया। यह सब देखकर शिवराज सिंह चौहान जी काफी खुश हुए और इसके साथ ही भावुक होते हुए भी दिखाई दिए।

लाडली बहना योजना 2023-24

लाडली बहना योजना के द्वारा महिलाओं को आर्थिक सहायता देकर उन्हें सशक्त और आत्मनिर्भर बनाया जा रहा है। महिलाएं इस योजना के द्वारा अत्यधिक प्रभावित हुई हैं। और महिलाओं के जीवन में योजना के द्वारा बदलाव देखने को भी मिला है। लाडली बहना योजना से जुड़कर महिलाएं अपने आप को काफी स्वतंत्र महसूस कर रही हैं। और महिलाएं अपने खर्चों को खुद ही उठा रही हैं। लाडली बहना योजना के माध्यम से महिलाओं के प्रति अब परिवार में मान सम्मान बढ़ता चला रहा है।

बता दें कि अब लाडली बहना योजना के द्वारा महिलाओं को दी जाने वाले किस्त में भी बढ़ोतरी की जाएगी। जैसे कि सीएम शिवराज सिंह चौहान जी ने अपनी बहनों से वादा किया था कि यदि उनको उनकी बहनों का प्यार मिलता रहेगा। तो उनका भाई सदैव उनके साथ रहेगा। अब विधानसभा चुनाव नतीजे के बाद नए सीएम बनने तक सभी महिलाओं को लाडली बहना योजना से बहुत सी आशाएं हैं। इसलिए शिवराज सिंह चौहान जी ने अपनी बहनों से वादा किया है कि वह अपनी बहनों का विश्वास नहीं टूटने देंगे।

राज्य के नए मुख्यमंत्री जारी रखेंगे लाडली बहना योजना

मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान सीएम पद से इस्तीफा दे दिए हैं और राज्य की कमान अब नए मुख्यमंत्री मोहान यादव के हाथों में और इसी कारण से लाडली बहनों को शंका है कि नए मुख्यमंत्री जी लाडली बहना योजना को जारी रखेंगे या नहीं। हालाकि राजनीतिक विशेषज्ञयों का मानना है कि नए मुख्यमंत्री जी लाडली बहना योजना को बंद नहीं कर सकते।

लेकिन दूसरी तरफ उनका कहना यह भी है कि लोकसभा चुनाव तक लाडली बहना योजना निरंतर चलती रहेगी। लेकिन विधानसभा चुनाव के बाद यह कहना थोड़ा मुश्किल होगा कि योजना जारी रहेगी या नहीं। लेकिन सरकारी योजना और लाडली बहना योजना के अनुसार यह आगामी 5 वर्षों तक निरंतर चलती रहेगी। इस लिए आप सभी बहनें निश्चिंत रहें।

यह भी पढ़ें – पीएम किसान योजना वाले किसान 15 जनवरी तक करा लें E-KYC अपडेट, अंतिम तारीख जारी

लाडली बहना योजना से महिलाओं को मिला विश्वास

लाडली बहना योजना का लाभ उठा रही महिलाओं को अब प्रदेश सरकार पर काफी विश्वास हो गया है। और उनका मानना है कि यदि लाडली बहना योजना निरंतर चलती रहेगी तो उनके भविष्य में बहुत बदलाव देखने को मिलेंगे। और उनके जीवन में आने वाले समय में और भी ज्यादा बदलाव देखने को मिलेंगे। महिलाओं को आशा है की लाडली बहना योजना के द्वारा मिलने वाले धनराशि में भविष्य में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी।

महिलाओं को घरेलू गैस सिलेंडर काफी कम कीमतों पर मिलता रहेगा। लाडली लाडली बहना आवास योजना के माध्यम से भी महिलाओं को लाभ मिलेगा। और महिलाओं को अन्य योजनाओं से भी जोड़ा जाएगा। इस प्रकार महिलाएं लाडली बहना योजना से अत्यंत प्रभावित है।

यह भी पढ़ें – भारत सरकार दे रही 90% की सब्सिडी, इस आसान बिज़नेस को करके घर बैठे कमाएं 20 हजार हर महीने

Author

  • Princi

    My name is Princi, I love writing on news, trending topics, and schemes. Thanks for reading the article written by me

Leave a Comment