मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव विकास भारत संकल्प यात्रा के जरिए लाडली बहना योजना के तीसरे चरण का शुभारंभ करेंगे

मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव विकास भारत संकल्प यात्रा के जरिए लाडली बहना योजना के तीसरे चरण का शुभारंभ करेंगे। जिससे वंचित रह गई महिलाओं को आवेदन करने का मौका मिलेगा और आगे चलकर उन्हें भी इस योजना का लाभ मिल पाएगा।

मध्य प्रदेश में लाडली बहना योजना के तहत जुड़ी महिलाओं के बदौलत भाजपा सरकार ने पूरे प्रदेश में अच्छा प्रदर्शन दिखाते हुए अपनी जीत हासिल की है। अब मुख्यमंत्री जी ने उन महिलाओं के लिए खुशखबरी की बात कही है कि जो महिलाएं लाडली बहना योजना का लाभ नहीं ले पा रही हैं। या योजना से वंचित रह गई हैं उन सभी महिलाओं के लिए अब फिर से लाडली बहना योजना के लिए आवेदन फार्म भरे जाएंगे।

लाडली बहना योजना

मध्य प्रदेश में लाडली बहना योजना को सभी लोग जानते हैं और लाडली बहना योजना के तहत महिलाएं बहुत ही खुश हैं। मध्य प्रदेश में 1.32 करोड़ महिलाएं लाडली बहना योजना का लाभ ले रहे हैं। और अब इन महिलाओं के बैंक खाते में लाडली बहन योजना के तहत पैसा ट्रांसफर किया जाएगा। और जो महिलाएं योजना से वंचित रह गई है उन सभी महिलाओं के फिर से आवेदन फार्म विकसित भारत संकल्प यात्रा के द्वारा भरे जाएंगे।

मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के तीसरा चरण

मध्य प्रदेश में लाखों महिलाएं हैं जो लाडली बहना योजना से वंचित रह गई हैं। क्योंकि उन्होंने दस्तावेज की कमी के कारण या फिर किसी अन्य कारण बस आवेदन करने में असमर्थ थी। इन महिलाओं के लिए फिर से आवेदन फार्म भरे जा रहे हैं। इसके लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत हर जगह-जगह पर गाड़ियां जाएंगी और छूट गई महिलाओं के लिए आवेदन फार्म जमा करके नाम जोड़े जाएंगे।

यह भी पढ़ें – मध्यप्रदेश के नए सीएम मोहन यादव शुरू करेंगे लखपति बहना योजना, DBT खाते में आएंगे सालाना 1 लाख रुपये

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 9 दिसंबर को लाडली बहनों को संबोधित करते हुए कहा कि वे विकास करेंगे और जनता की सेवा के अभियान भी चलाएंगे। विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत रथ गाड़ियां हर वार्ड में जाएगी और छूटे हुए महिलाओं के नाम जोड़े जाएंगे।

लाडली बहना योजना की धनराशि को बढ़ाया जाएगा

जैसा कि आप सभी जानते हैं मध्य प्रदेश में लाडली बहना योजना फिर से निरंतर चल रही है। और जैसा कि मुख्यमंत्री जी ने अपनी लाडली बहनों से वादा किया था कि वह अपनी बहनों से किया हुआ हर वादा निभाएंगे। अब लाडली बहना योजना के तहत महिलाओं को अन्य योजनाओं से भी जोड़ा जाएगा। और लाडली बहना योजना के तहत मिलने वाली धनराशि में भविष्य में बढ़ोतरी की जाएगी।

यह भी पढ़ें – जानिये कौन हैं मोहन यादव और मध्यप्रदेश का मुख्यमंत्री उन्हें क्यों बनाया गया

Author

  • Princi

    My name is Princi, I love writing on news, trending topics, and schemes. Thanks for reading the article written by me

Leave a Comment