मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री बने मोहन यादव, शिवराज सिंह चौहान को मिला बड़ा झटका, अब क्या होगा लाडली बहनों का

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव जीतने के बाद मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री कौन बनेगा यह बात काफी चर्चा में थी। लेकिन आज 11 दिसंबर को विधायक दल की बैठक में यह फैसला ले लिया गया है कि मोहन यादव को मध्यप्रदेश का नया सीएम बनाया जाएगा।

मध्य प्रदेश में सीएम पद को लेकर पिछले कुछ दिनों से चर्चा चल रही थी और बहुत ज्यादा सस्पेंस बीजेपी सरकार द्वारा रखा गया। कभी नरेंद्र सिंह तोमर तो कभी प्रहलाद पटेल का नाम सामने आ रहा था। दूसरे तरफ लाडली बहनों के प्रिय भाई शिवराज सिंह चौहान भी अपना चुनावी दाव लगा रहे थे।

मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री कौन है?

मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव जी हैं। विधानसभा चुनाव 2023 में भारतीय जनता पार्टी की जीत के बाद विधायक दल की बैठक की गई। और इस बार मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार में कैलाश विजयवर्गी, नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद पटेल, शिवराज सिंह चौहान और ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसे कई बड़े नेता शामिल थे। लेकिन विधायक दल की बैठक में मोहन यादव जी के नाम पर सहमति दी गई और इस तरह मोहन यादव जी मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री बन गए हैं।

मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव जी उज्जैन दक्षिण से विधायक हैं। मोहन यादव जी को शिवराज सिंह जी का बेहद करीबी नेता माना जाता है। और विधायक दल की बैठक में शिवराज सिंह चौहान जी के द्वारा ही मोहान यादव जी का प्रस्ताव बैठक में किया गया था। और इस तरह अब मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री प्रदेश की कमान संभालेंगे और लाडली बहनों को संबोधित करेंगे।

नरेंद्र सिंह तोमर होंगे स्पीकर

विधायक दल की बैठक में नरेंद्र सिंह तोमर जी को स्पीकर बनाया गया है और सूत्रों से यह खबर भी आ रही है कि दो डिप्टी सीएम भी मध्य प्रदेश में बनाए जा सकते हैं। भोपाल में विधायक दल की बैठक हुई और इस बीच समर्थको की भीड़ और अपने नेताओं की पक्ष में नारेबाजी करते देखा गया।

यह भी पढ़ें – बिजली काटकर बिलों की वसूली करेगी शिवराज सरकार, स्थगित किये गए बिलों की वसूली शुरू

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मोहन यादव जी उच्च शिक्षा मंत्री भी रह चुके हैं। और मोहन यादव जी लगातार तीसरी बार उज्जैन दक्षिण सीट पर चुनाव जीते हुए हैं और शिवराज सिंह चौहान की काफी करीबी नेता माने जाते हैं।

जारी रहेगी लाडली बहना योजना

मुख्यमंत्री का चेहरा सामने आने के बाद राज्य की महिलाओं के लिए थोड़ा सा दुखद समाचार यह हो सकता है। लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राज्य में लागू सभी योजनाएं निरंतर चलती रहेगी और लाडली बहनों को भी योजना का लाभ हर महीने की 10 तारीख को मिलता रहेगा योजना में किसी भी तरह का विराम नहीं किया जाएगा।

यह भी पढ़ें – किसान भाइयों की निकली लॉटरी, शिवराज सरकार अब 2700 रुपये प्रति क्विंटल गेहूँ की खरीद करेगी

Author

  • Princi

    My name is Princi, I love writing on news, trending topics, and schemes. Thanks for reading the article written by me

Leave a Comment