DA Hike MP News: मध्यप्रदेश सरकार कर्मचारियों को देगी उपहार, महंगाई भत्ते में होगी इतने प्रतिशत की वृद्धि

चुनाव नतीजे के बाद मध्य प्रदेश में अभी महंगाई भत्ते को बढ़ाने को लेकर कोई भी सहमति का फैसला नहीं लिया गया है। महंगाई भत्ता कर्मचारियों को कब मिलेगा इस संबंध में बताया गया है कि कैबिनेट द्वारा इसका निर्णय लिया जाएगा और फिर कर्मचारियों को महंगाई भत्ते के बारे में जानकारी दी जाएगी।

सरकारी कर्मचारियों को महंगाई भत्ते को लेकर मिलेगी जल्द राहत

मध्य प्रदेश में चुनाव नतीजे के बाद अब प्रदेश सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को लेकर फैसला लिया है कि अब प्रदेश के सभी सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4% की बढ़ोतरी की जाएगी। जबकि केंद्र सरकार ने जुलाई के महीने में कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4% की बढ़ोतरी कर दी थी। प्रदेश में अब कर्मचारियों का इंतजार बहुत जल्द ही खत्म होने वाला है जो कर्मचारी बहुत लंबे समय से अपने महंगाई भत्ते में वृद्धि को लेकर इंतजार कर रहे थे। अब उनके लिए यह एक खुशखबरी की बात है।

प्रदेश में नई सरकार बढ़ाएगी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते

मध्यप्रदेश में जैसा कि सभी को पता है हाल ही में अभी विधानसभा चुनाव हुए हैं। ऐसे में सरकार नियमित कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4% बढ़ोतरी करेगी। प्रदेश में 7 लाख नियमित कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को बढ़ाया जाएगा। इसके लिए वित्त विभाग ने प्रस्ताव तैयार किया है। मध्यप्रदेश सरकार का सरकारी कर्मचारियों के विषय में यह ठोस कदम होगा। प्रदेश में अभी वर्तमान कर्मचारियों को 42 प्रतिशत की दर से भत्ता मिल रहा है, जबकि केंद्र सरकार पहले ही जुलाई 2023 से अपने कर्मचारियों के भत्ते में चार प्रतिशत की बढ़ोतरी कर चुकी है।

यह भी पढ़ें – लाडली बहनों के लिए एक और खास खबर, मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड के द्वारा दिया जा रहा है प्रशिक्षण

महंगाई भत्ते संबंधी प्रस्ताव की अनुमति

विधानसभा चुनाव के समय वित्त विभाग का महंगाई भत्ता बढ़ाने संबंधी प्रस्ताव को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के माध्यम से चुनाव आयोग को भेजा गया था, यह प्रस्ताव आचार संहिता के चलते अभी तक रुका हुआ था लेकिन जैसा कि अभी प्रदेश में विधानसभा चुनाव नतीजे आने के बाद नई सरकार बन गई है। तो अब मतदान के बाद विभाग ने फिर प्रस्ताव बनाकर मुख्यमंत्री कार्यालय भेजा है। लेकिन उसे आगे नहीं भेजा गया। प्रशासन विभाग ने इस पर सहमति नहीं दी थी।

पेंशनरों को मिलेगी महंगाई भत्ते में राहत

सभी पेंशनरों के लिए या एक खुशखबरी की बात है कि प्रदेश में जितने भी सेवानिवृत्ति लोग हैं। अब उन सभी को पेंशन में जल्द ही राहत मिलेगी। चाहे वे लोग किसी भी विभाग से सेवानिवृत हो इसके लिए प्रदेश सरकार ने आदेश जारी कर दिया है। आचार संहिता अब समाप्त हो चुकी है। महंगाई भत्ते में वृद्धि के साथ एरियर देने के संबंध में जल्द निर्णय लिया जाए।

यह भी पढ़ें – डाक विभाग में निकली बंपर भर्ती, 10वीं पास युवाओं के लिए सुनहरा मौका

Author

  • Princi

    My name is Princi, I love writing on news, trending topics, and schemes. Thanks for reading the article written by me

Leave a Comment