BU में निकली रिसर्च फेलो के पदों पर भर्तियां, 20000 तक सैलरी जाने आवेदन प्रक्रिया और अंतिम तिथि 

मध्यप्रदेश में बेरोजगारी का मुद्दा तो समाप्त होने का नाम ही नहीं ले रहा हर चार में से दो युवा बेरोजगार हैं। क्या बेरोजगारी का एक कारण यह भी है कि युवाओं को अच्छी नौकरी न मिल पाना या उनकी सुविधा अनुसार अपने राज्य के अंदर ही नौकरी न मिलना तो अगर आप भी बाकी युवाओं की तरह अपने राज्य के अंदर रहकर ही नौकरी करना चाहते हैं तो आप बिल्कुल सही जगह हैं दरअसल मध्य प्रदेश के भोपाल जिले में बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी में कई पदों पर बंपर भर्तियां निकली है जिसमें आवेदन करके युवक/युवतियां 20000 तक की सैलरी वाली नौकरी कर सकते हैं।  

भोपाल के बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी ने निकाली बंपर पदों पर भर्तियां अगर आप इस भर्ति में आवेदन करने के इच्छुक हैं तो इसकी जानकारी हम आपको देंगे बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी में भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया क्या रहेगी साथ ही इसके लिए महत्वपूर्ण दस्तावेज और इस चयन प्रक्रिया सहित संपूर्ण जानकारी हम आपको आगे इस लेख में देंगे तो अगर आप बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी में नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं तो इस तरह से अंत तक पढ़ें। 

BU में निकली रिसर्च फेलो पर भर्तियां  

मध्य प्रदेश में नौकरी का अवसर तलाश रहे युवाओं के लिए शानदार मौका निकल कर सामने आया है। बता दें कि अभी हाल ही में राजधानी की बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी द्वारा विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नॉटिफिकेशन जारी हुआ है जिसमें युवक आवेदन करके नौकरी प्राप्त कर सकते हैं। 

आवेदन प्रक्रिया – भोपाल बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी के रिसर्च फेलो के पदों पर आवेदन प्रक्रिया बहुत सरल है इसके लिए आपको ऑफलाइन आवेदन की तरीके को फॉलो करना होगा। आप अपना आवेदन फॉर्म बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी के पते पर पोस्ट करके या स्वयं BU जाकर इसे सब्मिट कर सकते हैं। 

शैक्षणिक योग्यता – बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी के रिसर्च फेलो के विभिन्न पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का SSC में 60% अंकन से उत्तीर्ण होना आवश्यक है तभी वह इस पद के लिए पात्र होंगे। 

अंतिम तिथि – बरकतउल्ला विश्वविद्यालय रिसर्च फेलो के विभिन्न पदों पर आवेदन करने के लिए आप के पास 13 दिसंबर 2023 तक का समय है, अभ्यर्थी निर्धारित तिथि तक अवश्य आवेदन करें वरना अंतिम तिथि के बाद उनका फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा। 

इसे भी पढ़ें – जानिये कौन हैं मोहन यादव और मध्यप्रदेश का मुख्यमंत्री उन्हें क्यों बनाया गया

सैलरी एवं चयन प्रक्रियाबी.यू के विभिन्न पदों की चयन प्रक्रिया ऑफलाइन साक्षात्कार के आधार पर होगी वही शैक्षणिक योग्यता और संबंधित अनुभव के आधार पर ही उनकी सैलरी निर्धारित की जाएगी। रिसर्च फेलो के पदों के लिए 20,000 रुपये प्रति माह तक सैलरी निर्धारित की गई है। 

Author

Leave a Comment