महिलाएं DBT खाता तैयार रखें! बस कुछ ही देर में आएंगी लाडली बहना योजना की सातवीं किस्त, जाने कितने पैसे आएंगे खाते में 

लाडली बहना योजना की लाभार्थी बहने जो बहुत उत्सुकता से लाडली बहना योजना की सातवीं किस्त की राशि आने का इंतजार कर रही थी उन सभी महिलाओं के लिए एक बड़ी ख़ुशख़बरी निकल कर सामने आई है। बता दें कि लाडली बहना योजना की सातवीं किस्त लाभार्थियों को उपलब्ध करी जाने वाली है। जिसके लिए बस कुछ ही समय बाकी है। इस लिए आप सभी बहनों को अपना DBT खाता तैयार करके रखना होगा। 

लाडली बहना योजना की सातवीं किस्त अपनी निर्धारित तारीख और समय से ही लाडली बहनों को उपलब्ध करी जाएगी यानी की योजना की राशि लाभार्थी महिलाओं को 10 दिसंबर आज के दिन प्राप्त होगी। जानकारी के लिए बता दें कि अब तक महिलाओं को लाडली बहना योजना के तहत छह किस्त सहायता राशि के रूप में उपलब्ध  कराई जा चुकी है।  

लाडली बहना योजना की 6 किस्त माननीय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा सफलतापूर्वक प्रदेश की 1.32 करोड़ महिलाओं को आर्थिक सहायता राशि के रूप में 1250 रुपये की उपलब्ध कराई जा चुकी है। हालांकी शुरूअती कुछ महीने इसकी किस्त ₹1000 थी जिसको अगले चरण में बढ़ाकर 1250 कर दिया गया है। 

कल आएगी सातवीं किस्त 

लाडली बहना योजना की सातवीं किस्त को लेकर कई तरह के अनुमान लगाए जा रहे थे किसी का मानना था कि चुनाव के बाद सरकार इस योजना को बंद कर देगी तो वही कुछ का मानना था कि राशि को अपनी निर्धारित तारीख पर प्रदान नहीं किया जाएगा। इन सभी अनुमानों पर लगाम लगाते हुए बता रहे हैं कि लाडली बहना योजना की सातवीं किस्त की राशि को आज 10 दिसंबर रविवार के दिन लाभार्थियों को उपलब्ध कराया जाएगा। 

कितने पैसे आएंगे खाते में 

लाडली बहना योजना की सातवीं किस्त कि राशि 1250 रुपये आएगी या 1500 रुपये इस प्रकार के सवाल लगभग हर लाभार्थियों के बीच सुनने को मिल रहे थे। तो इन सवालों का जवाब देते हुए बता दें कि लाडली बहना योजना को आरंभ करते समय सीएम शिवराज सिंह चौहान ने यह घोषणा की थी कि इस सहायता राशि को 8 चरणों में बढ़ाकर ₹3000 तक ले जायेंगे।

यह भी पढ़ें – MP में चालू होगी “एक परिवार एक रोजगार योजना” मिलेगी सबको सरकारी नौकरी, जानें आवेदन प्रक्रिया

जैसा कि हम सब ने देखा योजना की राशि को 1000 रुपये से बढ़ाकर 1250 रुपये कर दिया गया है। अभी वही चरण लागू रहेगा और महिलाओं को 1250 रुपये की राशि डीबीटी के माध्यम से उनके बैंक खाते में उपलब्ध कराई जाएगी। 

अब होगा तीसरा चरण लॉन्च 

मध्य प्रदेश में फिर से बीजेपी की सत्ता में वापसी हुई है जिसके बाद उन सभी घोषणाओं को पूरा किया जाएगा जो बीजेपी ने अपना घोषणा पत्र जारी करते समय लिखित रूप में दी थी। इसी के साथ ही लाडली बहना योजना के तीसरे चरण को भी लॉन्च किया जाएगा जिसमें उन सभी महिलाओं को शामिल किया जाएगा जो लाडली बहना योजना के पहले और दूसरे चरण में आवेदन नहीं कर पाई थी या उनका फॉर्म रिजेक्ट हो गया था। हालांकी अभी ये सूचना नहीं आई है कि इस तीसरे चरण को कल ही लॉन्च किया जाएगा या नहीं जैसे ही इसकी आधिकारिक जानकारी  आती है हम सबसे पहले आपको प्रदान करेंगे।

यह भी पढ़ें – आखिर कब होगा 1250 रुपये से 3000 रुपये, जानिये और कितना करना होगा लाड़ली बहनों को इंतजार

Author

Leave a Comment