किसान भाइयों की निकली लॉटरी, शिवराज सरकार अब 2700 रुपये प्रति क्विंटल गेहूँ की खरीद करेगी

मध्य प्रदेश विधान सभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद भाजपा अभी तक मुख्यमंत्री पद के लिए किसी भी कार्यकर्ता का चुनाव नहीं कर पाई है। यही कारण है कि राज्य में अभी तक बिना मुख्यमंत्री वाली सरकार चल रही है। हलांकि मुख्यमंत्री पद के लिए काई दिग्गज चेहरों पर कयास लगाए जा रहे हैं लेकिन राज्य सिंहासन की इस दौड़ में खुद को अलग रखे हुए हैं सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इन दिनों लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे नजर आ रहे हैं और विधानसभा चुनाव की तरह ही लोकसभा चुनाव में भी जनता से उसी प्यार और आशीर्वाद की कामना कर रहे हैं। 

इसी बीच शिवराज सिंह चौहान रविवार को खंडवा में एक आभार सभा में शामिल होने पहुंचे वहां उन्होंने सभा में मौजूद सभी नागरिकों को सभा संबोधित करते हुए विधानसभा चुनाव में प्राप्त हुई प्रचंड विजय के लिए आभार व्यक्त किया और कहा “मेरे बहनों-भाइयों, विधानसभा में आपने हमें अद्भुत प्यार दिया है, मैं आपसे फिर निवेदन कर रहा हूं कि हमें लोकसभा में भी अपना आशीर्वाद दीजिए एवं भारतीय जनता पार्टी को भारी मतों से विजय दिलाइए” इसके साथ ही शिवराज सिंह चौहान ने भाजपा के संकल्प पत्र पर भी चर्चा की। 

संकल्प पत्र पर की बात 

खंडवा में शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के नागरिकों को चुनाव में मिली सफलता पर आभार व्यक्त करने के बाद भाजपा के संकल्प पत्र पर चर्चा की, जो घोषणा पत्र के नाम से भी जाना जाता है। शिवराज सिंह चौहान ने कहा संकल्प पत्र में मौजूदा हर एक वचन को सरकार पूरी करेगी। अपने सभी वादों पर विश्वास जताए हुए उन्होंने कहा “भारतीय जनता पार्टी जो कहती है, वो करती है।  भाजपा सरकार हर वादा पूरा करेगी, आज लाड़ली बहनों के बैंक अकाउंट में 7वीं किस्त जारी हुई। सरकार ने महिलाओं के अकाउंट में 188 पेमेंट ऑर्डर बैंक को सेंक्शन किए”। 

किसानों से 2700 रुपये प्रति क्विंटल गेहूँ की खरीद होगी 

 संकल्प पत्र पर चर्चा करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा घोषणा पत्र के वचन अनुसार किसान से उनके गेहूं की खरीददारी सरकार 2700 रुपये प्रति क्विंटल में करेगी जिससे किसान परिवार को बहुत आर्थिक मदद मिलेगी इसके साथ ही चौहान ने कहा कि किसान परिवार के बेटे या बेटी की पढ़ाई का खर्चा भी भाजपा सरकार उठाएगी उनके मेडिकल या इंजीनियरिंग की पढ़ाई की फीस का पूरा जिम्मा सरकार का होगा।

“एक संकल्प हम सभी को लेना है” 

आभार सभा में जन कल्याण के अन्य काई विषयों पर चर्चा करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के सभी नागरिकों को विधानसभा चुनाव की तरह ही लोकसभा चुनाव में भी अपना संपूर्ण प्यार और आशीर्वाद देने के साथ चुनाव को भारी बहुमातो से भाजपा के पक्ष में लाने का संकल्प सभी को लेने को कहा। 

इसे भी पढ़ें –  लाडली बहना योजना आवेदन फॉर्म हो रहे रिजेक्ट, इन महिलाओं के खाते में नहीं आई सातवीं किस्त की राशि

संत सिंगाजी ने मुझे बुलाया है 

खंडवा जनसभा में शिवराज सिंह चौहान ने कहा मुझे यहां संत सिंगाजी महाराज ने बुलाया है मैं उन्हें प्रणाम करने आया हूं मेरा यहां भाषण देने का कोई कार्यक्रम नहीं था लेकिन जब मैंने देखा कि यहां इतनी बड़ी संख्या में मेरी लाडली बेहने और भाई आए हैं तो मैं अपने आप को आपसे बात करने के लिए रोक नहीं पाया क्योंकि मैं आपका अपना परिवार मानता हूं और मेरी जान ही क्यों ना चली जाए लेकिन मैं कभी भी आपका विश्वास टूटने नहीं दूंगा। 

Author

Leave a Comment